What Are The Risks of Using Chat GPT-Chatgpt banned In Italy

आपने इतने समय में एक नाम तो ज़रूर ही सुना होगा Chat GPT, Chat GPT एक AI Tool है जो आपके हर तरह के Questions के Answers देने में सक्षम है। इसने पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना ली है। हर कोई इसका Use कर रहा है, क्योंकि ये सबके मुश्किल से मुश्किल काम को बिल्कुल आसान कर देता है पर इसको Use करना कितना Safe है और कितना नहीं ये शायद आपको नहीं पता होगा तो आज का आर्टिकल है Chat GPT को Use करना कितना Safe है, Hello Dosto आप सभी का Techaasvik.com में स्वागत है। Chatgpt banned In Italy

What Are The Risks of Using Chat GPT

What Are The Risks of Using Chat GPT

सबसे पहले आपको बता दूं कि Billionaire और Microsoft के Co Founder Bill Gates ने Chat GPT को 40 वर्षो में सबसे बड़ी Revolutionary Technology कहा हैं।

पूरी दुनियां में Chat GPT को बोहोत ज्यादा मतलब बोहोत ही ज्यादा Popularity मिली है लेकिन इतना सब अच्छा चलते वक्त artificial intelligence technology को अपने जीवन का सबसे बड़ा झटका लगा है वो कैसे जानिए, Chat GPT को Italy में कल यानि शुक्रवार (Friday) को Ban कर दिया गया है। ये पहली बार हुआ है की किसी सरकार ने AI Tool को अपने देश में Block कर दिया है। अब ये हुआ क्यू वो भी जान लेते हैं,

Chat GPT: Is It Right or Wrong

New York Times की Report सामने आई है जिसमे Italy के Protection Authority ने Chat GPT के निर्माता (Manufacturer) OpenAI पर ये आरोप लगाया है की Chat GPT अपने Users का Data चोरी कर रहा है Users की Privacy को खराब कर रहा है। इसके अलावा Italian authority ने एक और आरोप लगाया है की Chat GPT नाबालिगों के लिए बिल्कुल ठीक नहीं है इसमें कुछ illegal content हैं जिनके संपर्क में आने से रोकने के लिए चैटजीपीटी में Age Verification System नहीं है।

Chatgpt Banned In Italy

इसलिए Italy पहला देश बन गया है जिसने privacy concerns के लिए Chat GPT पर प्रतिबंध लगाया है। दूसरी ओर कई देशों ने जिसमे चीन, रूस, उत्तर कोरिया और ईरान देश में Open AI ने इनके पहुंच से बाहर रहने का Decision लिया है।

इन्हे भी पढ़े -खुद को Google Search में कैसे लाएं

Italy में Chat GPT पर प्रतिबंध के बाद Chat GPT के Founder Sam Altman ने कहा की Italy उनके पसंदीदा देशों में से एक देश है और उन्होंने ये भी कहा – हम Definitely, Italian Government को टाल देते हैं, Italy में Chat GPT की सर्विस को बंद कर दिया गया है और ये भी कहा की हमे लगता है की हम सभी गोपनीयता कानूनों का सही से पालन कर रहे हैं। Italy मेरे पसंदीदा देशों में से एक है और में जल्द ही फिर से यात्रा करने के लिए उत्सुक हूं।

NYT (New York Times) Report में Mention किया है की Italy में Regulators ने Open AI को देश में Internet Users को Chat GPT तक ना Use करने के लिए कहा है।

What Is The Danger of Chat GPT

Italian regulators ने 20 मार्च को ये आरोप लगाया की Chat GPT के Users की बातचीत और Payment Details Expose हुई है। italian regulator लगभग 22 million dollars या इसके Worldwide Annual Revenue का 4% जुर्माना लगा सकते हैं।

Open AI ने घोषणा कर दी है की Chat GPT को Italy में Ban कर दिया है और लोगों की Privacy की रक्षा के लिए Committed है।

NYT Report में Chat GPT का ये बयान है की हम अपने AI System जैसे की Chat GPT के Training में personal data को कम करने के लिए पूरा ध्यान देते हैं क्युकी हम चाहते हैं की हमारा AI दुनिया के बारे में सीखे ना की निजी व्यक्तियों के बारे में। हम ये भी मानते हैं की AI Regulation Important हैं।

कल एक Chat GPT Users ने Chat GPT से पूछा की क्या इसे Italy में Privacy Concern के लिए Ban किया जायेगा तो AI Tool ने अपने जवाब में कहा की “कोइ चिंता नहीं होनी चाहिए में एक Artificial Intelligence Language Model हूं जिसे दुनियां में कहीं से भी लंबे समय तक Access किया जा सकता है जैसा की एक Internet Connection होता है।”


What Are the Risks of Using Chat GPT

अगर आपके मन में इस आर्टिकल को लेकर कोई भी सवाल हो तो आप Comment करके पूछ सकते हैं और Telegram पर हमसे Contact करें हमें अपने Topic Suggest करें।

People Ask Questions

Chat GPT अभी भी India में Use किया जाता है अगर आप इसको Use करना चाहते हैं तो आप इसे पढ़ें – How to use Chat GPT

Chat GPT एक AI Tool है इसके Current CEO Sam Altman हैं।

Leave a Comment